सी ए टी सी 251 में एन सी सी कैडेट्स ने किया वृक्षारोपण

Blog


22 यू पी गर्ल्स वाहिनी द्वारा द अध्ययन स्कूल शताब्दी नगर मेरठ मे आयोजित सी ए टी सी 251 के प्रथम दिन कैडेट्स के नामांकन के पश्चात् विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पर्यावरण जागरूकता अभियान के अन्तर्गत कैडेट्स ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया । वृक्षारोपण में कैम्प की 500 एन सी सी कैडेट्स ने प्रतिभाग किया। कैम्प कमांडेंट कर्नल महेश चौहान ने कैडेट्स को पर्यावरण के महत्व को समझाते हुए कम से कम एक पेड़ लगाने और उसको पालने हेतू शपथ दिलाई।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए अत्यधिक पौधे लगाने की आवश्यकता है, जिससे प्रदूषण को कम करके विभिन्न रोगों से बचाव किया जा सके। पृथ्वी के बढ़ते तापमान को नियंत्रित करने के लिए केवल वृक्षारोपण ही एकमात्र विकल्प है।इस अवसर पर उन्होंने एन सी सी कैडेट्स के साथ मिलकर 25 पौधे भी लगाए। इस अवसर पर में मुख्य रूप से प्रशासनिक अधिकारी मेजर रिजु रावत, सूबेदार मेजर अवतार सिंह, कैम्प एडजूटेन्ट ले बबीता राणा, ले डा0 अम्बिका, ले वन्दना, ले ललिता , ले भावना, जी सी आई संध्या, सीमा, श्रुतिआदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *