Important meeting of International Cooperation Center held at Chaudhary Charan Singh University

अंतर्राष्ट्रीय सहयोग केंद्र की चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मे हुई महत्वपूर्ण बैठक

मेरठ शिक्षा-चिकित्सा

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग केंद्र की एक महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गई। जिसमें विभिन्न देशों के छात्र व छात्राओं को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय प्रवेश हेतु आकर्षित करने में चिंतन मनन किया गया। बैठक में वालिक ग्लोबल कंसल्टिंग अमेरिका से आई निदेशक हैदर ए वालिक तथा सह निदेशक प्रशांत मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

हैदर वालिक व प्रशांत ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के विभिन्न अकादमिक एवं सांस्कृतिक आयामों का जिक्र करते हुए विश्वविद्यालय में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय की ब्रांडिंग के साथ साथ आऊटपुट आधारित शिक्षा को बढाने पर जोर दिया। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि सार्क देशों के विद्यार्थी विश्वविद्यालय में पढ़ने के लिए आए। विदेश से आए छात्रों को नियम अनुसार रहने व खाने तथा पढ़ाई के लिए अच्छा माहौल दिया जाएगा। इस साल कम से कम 50 विदेशी विद्यार्थी यहां पर दाखिला ले।

कुलपति ने कहा कि हम उन छात्रों को फेलोशिप भी देंगे। हम इस साल 3 छात्रों को बाहर पढ़ने के लिए आर्थिक सहायता भी दी। कहा की इस संदर्भ में विश्वविद्यालय विभिन्न देशों के विख्यात विद्वानों के विशेष व्याख्यान आयोजित करेगा। तथा विश्वविद्यालय में करियर विकास परिषद का तकनीकी सुझाव शीघ्र वालिक ग्लोबर कंस्लटिंग को भेजेगा।

इसके पश्चात यह कंपनी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ विदेशी छात्रों के प्रवेश हेतु तथा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों को विदेशों में अवसर प्रदान करने हेतु अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करेगा।

बैठक में कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, प्रो0 बीरपाल सिंह प्रो0 दिनेश कुमार, प्रो0 आरके सोनी प्रो0 भूपेंद्र सिंह,प्रो0 एसएस गौरव, प्रो0 शैलेंद्र शर्मा,  आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *