Sugam Kanwad Meerut Mobile App

मेरठ प्रशासन ने जारी किया कांवड़ियों के मदद के लिए ऐप

धर्म मेरठ

Meerut News | मेरठ में कांवडियो की समस्याओ के समाधान के लिए एक Mobile App एनआईसी सभागार में Sugam Kanwad Meerut Mobile App मुख्य विकास अधिकारी IAS Shashank Chaudhary द्वारा लॉन्च किया गया।

इस मोबाइल ऐप से एक क्लिक पर उपलब्ध कावडियो को सभी सुविधाओ की जानकारीमिलेगी। प्रत्येक वर्ष लगभग 2.5 करोड़ कावंडिये हरिद्वार से जल लेकर अपने-अपने गणतव्य तक पहुंचने के लिए जनपद मेरठ से गुजरते है। कांवड यात्रा के दौरान कई बार अपरिहार्य घटनाये घटित हो जाती है जिससे कावंडियो को बहुत असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसको मद्देनजर रखते हुये जिला प्रशासन द्वारा सुगम कांवड मेरठ मोबाइल ऐप विकसित करायी गयी है। जिससे कांवड यात्रा के दौरान सभी कावंडियो को अपने गणतव्य तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़ें।

इस मोबाइल ऐप (sugamkawadmeerut.com) के माध्यम से कावंडियो को एक क्लिक मात्र से ही कांवड मार्ग पर चिकित्सा कैम्प/सहायता, पुलिस सहायता, प्रशासनिक अधिकारियो के दूरभाष नंबर, खान-पान के लिए होटल/ढाबो, शौचालयो एवं सीएनजी/पैट्रोल पम्प की लोकेशन प्राप्त जो जायेगी, जिससे कावंडियो को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *