प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई कानून व्यवस्था की बैठक

Blog

दोषी बचे नहीं, निर्दोष फंसे नहीं-प्रभारी मंत्री

शासन की मंशा साफ न्याय सबको तुष्टिकरण किसी का नहीं-धर्मपाल सिंह

प्रशासन व पुलिस के सहयोग से सरल न्याय मिले करें सुनिश्चित- प्रभारी मंत्री

पुलिस की वर्दी देखकर जनता करें सुरक्षित महसूस और अपराधियो की कांपे रूह- प्रभारी मंत्री

                                      सर्किट हाऊस में मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास, राजनैतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज, नागरिक सुरक्षा उ0प्र0 सरकार/प्रभारी मंत्री जनपद मेरठ धर्मपाल सिंह की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था की बैठक की गयी। जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था की बिन्दुवार समीक्षा करते हुये लूट, मारपीट, साइबर क्राइम, गैंगस्टर, माफिया, जिला बदर, पॉक्सो, महिला अपराध जैसे बिन्दुओ पर गहनता से मंथन करते हुये वास्तविक स्थिति को जाना तथा निर्देशित किया कि दोषी किसी भी हालात में बचे नहीं और निर्दोष फंसे नहीं यह सुनिश्चित करें। उन्होने शासन की मंशा स्पष्ट करते हुये कहा कि न्याय सबको मिलना चाहिए और तुष्टिकरण किसी का भी किसी भी स्थिति में नहीं किया जायेगा। 

धर्मपाल सिंह ने कहा कि जनता में पुलिस की सकारात्मक छवि बनाने हेतु लगातार अपराधियो पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाती रहे। पुलिस को देखकर जनता सुरक्षित महसूस करें तो वहीं अपराधियो की रूह कांपे। अपराधियो को चिन्हित करते हुये तत्काल कार्यवाही की जाये। बैठक में समस्त क्षेत्राधिकारियो के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत थानो की यथास्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि तहसील दिवस, थाना दिवस तथा थानो में आने वाले फरियादियो को गंभीरता से लिया जाये तथा उनकी सुनवाई करते हुये तत्काल कार्यवाही की जाये। 

इस अवसर पर विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश कुमार सिंह जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार, समस्त एसडीएम, एसीएम, एसपी सिटी पीयूष कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *