गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा में एनसीसी के लिए हुआ छात्राओं का चयन

Blog

22 यूपी गर्ल्स बटालियन की उप इकाई गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज कंकरखेड़ा में सत्र 2023 -24 के लिए एनसीसी सीनियर विंग के लिए भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न की गई। भर्ती प्रक्रिया 22 यू पी गर्ल्स वाहिनी के कमान अधिकारी कर्नल एम के चौहान के निर्देशन में सम्पन्न की गई।

भर्ती में 35 छात्राओं ने प्रतिभाग किया । 35 छात्राओं में से 23 छात्राओं का चयन एनसीसी के लिए किया गया। कमान अधिकारी कर्नल एम के चौहान ने छात्राओं को एन सी सी से होने वाले लाभों से अवगत कराया तथा छात्राओं को देश सेवा करने हेतू प्रेरित किया। भर्ती प्रक्रिया हेतू बटालियन से पधारे सीनियर जी सी आई सीमा व हवलदार रणजीत सिंह ने छात्राओं शारीरिक परीक्षा व लिखित परीक्षा के माध्यम से छात्राओं का चयन किया।

प्रधानाचार्या अमरजीत कौर ने कर्नल एम के चौहान को बुके देकर सम्मानित किया। उन्होंने छात्राओं को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया। एनसीसी इंचार्ज लेफ्टिनेंट बबीता राणा ने छात्राओं को दृढ़ संकल्प के साथ जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। एनसीसी में भर्ती हेतु पधारी छात्राओं का जोश देखते ही बनता था ।

भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न कराने में मीनाक्षी शर्मा, श्रीमती रूपेंद्र कौर, राजेंद्र कौर, सुशीला, श्वेता सिसोदिया , नीशू , रेनू, सीनियर कैडेट अनुराधा प्रजापति ,दीपा राठी नीलम ,शिफा आदि का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *