प्रांतीयकृत मेला नौचंदी 2024 के आयोजन के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी ने की बैठक

Blog

प्रांतीयकृत मेला नौचंदी 2024 के आयोजन के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी नोडल अधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में मेला समिति की बैठक आयोजित की गई।

जिसमें समिति के अधिकांश सदस्य उपस्थित थे। सर्वप्रथम बैठक में उपस्थित अधिकारियों/ सदस्यों का परिचय हुआ, तदोपरांत सदस्यों से मेला नौचंदी के आयोजन के संबंध में सुझाव रखने की अपेक्षा की गई। समिति के सदस्यों का मत था कि मेला नौचंदी का आयोजन बुलंदशहर प्रदर्शनी के उपरांत किया जाता रहा है। बुलंदशहर प्रदर्शनी 7 जून से प्रारंभ हो रही है जो एक माह चलेगी इसके उपरांत वर्षा ऋतु में मेले का आयोजन किए जाने में कठिनाई है। कुछ सदस्यों का मत था कि मेले का आयोजन बुलंदशहर प्रदर्शनी के साथ-साथ किया जाए।


संजय जैन सदस्य द्वारा दुकानों के आवंटन एवं बिजली आपूर्ति के कार्य में पारदर्शिता रखने का सुझाव दिया गया। मोहम्मद अशरफ सदस्य द्वारा नवचंडी मंदिर तक बिजली की व्यवस्था करने और वहां बाजार लगवाने, शौचालयों में सफाई रखने पर बल दिया। हरि ओम पवार सदस्य द्वारा पटेल मंडप के पीछे अवैध पार्किंग पर रोक लगाएं जाने एवं पटेल मंडप के कार्यक्रमों के कलाकारों की गाड़ी खड़ी करने की व्यवस्था किए जाने का सुझाव दिया गया।
सर्व समिति से निर्णय हुआ कि पार्किंग के लिए अभिषेक क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं प्रमोद कुमार अपर नगर आयुक्त को पार्किंग को स्थान चिन्हित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। दुकानों की सबलेटिंग रोकने हेतु अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में एक हाई पावर कमेटी के गठन का भी निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *