विद्या में धूमधाम से संपन्न हुआ एमबीए, बीबीए, बीकॉम का ‘एल्यूमनी मीट’

Blog


प्रसिद्ध स्टैंडअप कॉमेडियन बादल शर्मा ने विद्यार्थियों का किया भरपूर मनोरंजन

मेरठ। पुरानी यादें हमेशा रोमांचक होती हैं। और वह यादें कॉलेज जीवन की हो तो क्या कहने। चप्पे-चप्पे में बिखरी कॉलेज दिनों की यादें, यहां गुजारे हसीन लम्हें, बरबस ही आंखों में घूम जाती हैं, मानो यह कल ही तो बात थी। भविष्य के सपने साकार करने की यहीं की थी तैयारी। मन-मस्तिष्क के पर्दे पर कई कहानियां एक साथ चलती है। किसी से फिर मिलने का वादा, जो अब जाकर पूरा हुआ। मौका था विद्या नॉलेज पार्क स्थित विद्या स्कूल ऑफ बिजनेस कॉलेज का ‘एल्यूमनी मीट’ जहां एमबीए, बीबीए और बी.कॉम के पुरातन छात्र-छात्राएं वर्षों बाद मिले। यही आज के एल्यूमनी मीट का थीम भी था। अपनी यादों को ‘रिवाइंड करें’, ‘पुनः जिएं’ और ‘जीवन का आनंद लें’। ऐसे में गेस्ट ऑफ इवेंट के तौर पर पहुंचे स्टैंडअप कॉमेडियन बादल शर्मा ने उन यादों को और भी खुशनुमा बना दिया। कई बार पुरातन छात्र आनंद के शिखर पर होते तो कई बार अनायास ही पुरानी यादों को लेकर माहौल गमगीन हो जाता।

विद्या नॉलेज पार्क स्थित विद्या स्कूल ऑफ बिजनेस कॉलेज का ‘एल्यूमनी मीट-2024’ का आयोजन धूमधाम से हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि, प्रबंधक एवं अन्य गणमान्य हस्तियों के स्वागत के साथ हुआ। दीप प्रज्ज्वलन एवं विद्यागान के बाद विद्या स्कूल ऑॅफ बिजनेस की निदेशक डॉ.वसुधा शर्मा ने विद्या नॉलेज पार्क के चेयरमैन प्रदीप कुमार जैन, प्रबंध निदेशक विशाल जैन के साथ सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर प्रबंध निदेशक विशाल जैन ने कहा कि यह काफी हर्ष का विषय है कि यहां से निकल कर विद्यार्थी अपने-अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर रहे हैं और विद्या परिवार का नाम रौशन कर रहे हैं। इस प्रकार के आयोजन से आपस के संबंध प्रगाढ़ होते हैं और हम दोगुणी ताकत के साथ कार्य करते हैं। पुरातन छात्र सदैव ही विद्या परिवार के हिस्सा हैं और विद्या उनकी कामयाबी की कामना करता है। इस मौके पर डॉ.वसुधा शर्मा ने कहा कि पुरातन छात्र-छात्राएं कॉलेज की थाती हैं। उनके साथ विद्या का नाम जुड़ा हुआ है। वर्तमान विद्यार्थियों को पुरातन छात्रों से मिलने से भविष्य में काफी मदद मिलेगी।

कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ इवेंट स्टैंडअप कॉमेडियन बादल शर्मा का भव्य स्वागत हुआ। उन्होंने अपने अंदाज से लोगों को खूब हंसाया। पुरानी यादों के कई किस्से साझा किये। देर तक विद्यार्थी को जीवन की सच्चाइयों से रूबरू करवाते रहे। उनकी कई चुटीली बातों पर खूब तालियां बजी। कार्यक्रम में पीजी के 2017-19, 2018-20, 2020-22 और 2021-23 बैच के साथ स्नातक के 2016-19, 2017-20 और 2018-21 बैच के पुरातन छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। उनका फोटो सेशन हुआ। इसके बाद विद्यार्थियों ने डीजे पर खूब धमाल मचाया।

वीआईसीटी विभागाध्यक्ष डॉ.अर्जुन सिंह सोलंकी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। अंत में डीन स्टूडेंट वेलफयर डॉ.मोहित सहारन ने कार्यक्रम की सफलता पर सभी का आभार जताया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का संचालन विद्या स्कूल ऑफ बिजनेस की छात्रा नंदिनी कौशिक और छात्र इशान बंसला ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर विद्या नॉलेज पार्क के रजिस्ट्रार, विद्या के सभी कॉलेजों व स्कूल के निदेशक व प्रिंसिपल मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी फैकल्टी और विद्यार्थियों का योगदान रहा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *