रामोजी राव की याद में मेरठ में श्रद्धांजलि सभा

Blog

ईटीवी समूह के संस्थापक व चेयरमैन पद्म विभूषण रामोजी राव का विगत 08 जून 2024 को हैदराबाद में 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. इस घटना से रामोजी परिवार में गम का माहौल है. देशभर में रामोजी राव जी को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला भी जारी है. वहीं यूपी में प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत वाराणसी मेरठ और आगरा में भी शोकाकुल ईटीवी परिवार ने गुरुवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

मेरठ के एसजीएम गार्डन में पश्चिमी उत्तरप्रदेश के ईटीवी
परिवार के अलग अलग जिलों से आए सभी स्टाफ ने पुण्य आत्मा को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
यह श्रद्धांजली सभा का कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शुरु हुआ. इस मौक़े पर रामोजी समूह के चेयरमेन रामोजी राव (पुण्यआत्मा) की शांति के लिए सर्वप्रथम दो मिनट का मौन रखा गया. इस मौक़े पर ईटीवी परिवार के सभी उपस्थित साथियों ने स्वर्गीय रामोजी राव जी की अपने कर्मचारियों के लिए लिखी गई वसीयत संदेश को पढ़कर सुनाया गया. ईटीवी समूह के सभी सहयोगियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
तत्पश्चात लैपटॉप पर चेयरमैन रामोजी राव के जीवन पर आधारित डाक्यूमेंट्री दिखाई गई. जिसमें सभी ने प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

श्रद्धांजली सभा के आख़िरी चरण में अलग अलग जनपदों से पधारे ईटीवी के समस्त स्टाफ ने अपने अपने अनुभव साझा किए. सभी ने संकल्प लिया कि सभी ईमानदारी और लगन से निरंतर मेहनत करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलेंगेइस मौक़े पर मेरठ से सांसद और रामायण सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल का रामोजी समूह के चेयरमेन रामोजी राव के निधन पर दुःख प्रकट करने का लिखित संदेश भी पढ़ा गया।
इस मौक़े पर सभी ने अपने अपने धर्म के अनुसार भी समूह चेयरमेन की आत्मा की शांति के लिए पूजा अर्चना और वंदना की वहीं उनके परिवार को इस कष्ट को सहन करने की सामर्थ्य मिले इसकी कामना की गई. श्रद्धांजलि सभा में सभी ने प्रसाद ग्रहण किया. सभी ने अपने उदगार प्रकट किए
बता दें कि मेरठ केंद्र पर मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली जिले के समस्त स्टाफ ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इसी प्रकार लखनऊ में श्रद्धांजलि सभा राजधानी के गुरु गोविंद सिंह मार्ग स्थित होटल ‘यॉर्क इन’ में आयोजित की गई है. जिसमें लखनऊ, प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, चित्रकूट, हमीरपुर, बांदा, महोबा, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अमेठी, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, जालौन, औरैया, फर्रुखाबाद, कानपुर, कानपुर देहात, हरदोई, लखीमपुर, रायबरेली, सीतापुर और उन्नाव के ईटीवी परिवार के लोग शामिल हुए

इसी प्रकार आगरा केंद्र पर आगरा समेत फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, हाथरस, कासगंज, झांसी, ललितपुर के ईटीवी परिवार के साथियों ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की.
जबकि वाराणसी केंद्र पर वाराणसी समेत आजमगढ़, बलिया, मऊ, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर के ईटीवी परिवार के सभी कर्मियों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.
इस मौक़े मेरठ में विशेष रूप से दूरदर्शन की सीनियर रिपोर्टर संगीता श्रीवास्तव और वरिष्ठ समाजसेवी नीरजमित्तल समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे. सभी ने रामोजी परिवार के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *