अन्नपूर्णा चैरिटेबल हॉस्पिटल समिति ने मेडिकल कॉलेज को मृत देह रक्षा कवच किए दान

Blog

अन्नपूर्णा चैरिटेबल हॉस्पिटल समिति द्वारा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता व डॉ अमित गर्ग को 3 मृत देह रक्षा कवच दान किये गए।
इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ आरसी गुप्ता ने सभी को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा । अपने वजन को नियंत्रण में रखना , पौष्टिक आहार लेने तथा तले व्यंजनों से परहेज करने पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने जीवन में हमेशा स्वस्थ भोजन अपनाना चाहिए किसी भी प्रकार के मैदा चावल अथवा चीनी के बने पदार्थों को लेने से बचना चाहिए। गर्मी के चलते पानी को सही अनुपात में पिए ताकि इस मौसम में शरीर में पानी की कमी के कारण बीमारियां न हो। समाजसेवी विपुल सिंघल ने स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से रात को समय पर जल्दी सोना, सुबह जल्दी उठना तथा सुबह की सैर व्यायाम करने पर जोर दिया।
अन्नपूर्णा चैरिटेबल हॉस्पिटल समिति के संस्थापक व महामंत्री बृजभूषण गुप्ता ने बताया कि समिति चौथी बार मेडिकल कॉलेज को मृत देह रक्षा कवच दान कर रही है। मृत रक्षा कवच में मृत शरीर को ठंडा रखा जा सकता है ताकि वह खराब ना हो।
इस मौके पर अन्नपूर्णा चैरिटेबल हॉस्पिटल समिति के संस्थापक महामंत्री बृजभूषण गुप्ता, अध्यक्ष सुरेश चंद, प्रदेश आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर महेश बंसल, विपुल सिंघल, जुगल किशोर अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, डॉ एमपी सिंह, विजय भाटिया सहित अन्य लोक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *