शोभित विश्वविद्यालय में प्रतिबद्धता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया

Blog


आज शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में 25 सितंबर 2023 को प्रतिबद्धता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

शोभित विश्वविद्यालय में प्रतिबद्धता दिवस शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया गया। विश्वविद्यालय के छात्रों ने आज कुलाधिपति के जन्म दिवस के अवसर पर प्रतिबद्धता दिवस को मानते हुए अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें योगा एवं फॉग डांस आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों ने विश्वविद्यालय की ओर से वृद्ध आश्रम में वृद्ध जनों का आशीर्वाद लेते हुए फल वितरित किए।

इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रांगण में हवन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों ने कुलाधिपति महोदय को जन्म दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उनकी दीर्घायु की कामना की तथा छात्रों द्वारा हाथो से बनाए गए विभिन्न उपहार कुलाधिपति को प्रदान किए गए।
प्रतिबद्धता दिवस के इस खास अवसर पर कुलाधिपति महोदय कुंवर शेखर विजेंद्र ने जन्मदिवस की शुभकामनाएं देने पर सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जन्मदिवस आयोजित करना महत्वपूर्ण नहीं है महत्वपूर्ण है हमारी प्रतिबद्धता क्योंकी जब हम प्रतिबद्ध होते हैं तो हम अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए संकल्पित रहते हैं और कठिनाइयों का सामना करते हैं। प्रतिबद्धता हमारे मार्ग को मजबूती और सफलता की ओर अग्रसर करती है। यह हमें संघर्षों का सामना करने की जागरूकता दिलाती है और हमें अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रदान करती है इसलिए हम सभी को प्रतिबद्ध होने की आवश्यकता है अगर हम ऐसा करेंगे तो निश्चित रूप से हम अपने साथ-साथ अपने देश के विकास में भी एक बहुत बड़ा योगदान दे पाएंगे और शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र के निर्माण में एक अहम भूमिका निभाएंगे।


इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी निदेशक, शिक्षक एवं छात्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *