गार्गी गर्ल्स स्कूल में भगवान राम की गाथा का आयोजन

Blog


गार्गी गर्ल्स स्कूल गंगानगर मेरठ में भगवान राम की गाथा रामायण को बड़े हर्षोल्लास से दर्शाया गया।

इस अवसर पर विद्यालय की चेयरपर्सन अनिता गर्ग, व मैनेजिंग ट्रस्टी विनीत गर्ग, प्रधानाचार्या डॉ० वाग्मिता त्यागी ने सभी अतिथियों डॉ० शैलेंद्र सिंह (ज्वाइंट सेक्रेटरी/मिनिस्ट्ररी ऑफ फाइनेंस), राजीव त्यागी (वेंकटेश्वर वी० सी० ) को ग्रीन पोटर्स देकर स्वागत किया। सभी अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर राम-गाथा का शुभारंभ किया गया।

प्रधानाचार्या डॉ० वाग्मिता त्यागी ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी से उनका परिचय भी करवाया।
मंच पर छात्राओं द्वारा राम के चरित्र को काफी मनमोहक तरीके से दर्शाया गया, जिसमें राम जन्म, सीता स्वयंवर,
राम-विवाह, अहिल्या उद्धार, राम-वनवास, सूर्पणखा नासिका छेदन, सीता हरण, शबरी उद्धार, राम-रावण युद्ध, रावण मरण और राम राज्याभिषेक व अन्त में आरती से कार्यक्रम का समापन किया गया।

रामायण के विभिन्न पात्रों की वेशभूषा में सजे-धजे बच्चों ने अपने शानदार अभिनय से सभी का मन मोह लिया। विद्यालय परिसर का सारा वातावरण भक्तिमय हो गया। चारों ओर राम की जयजयकार गूंज उठी। विद्यालय में उपस्थित सभी विद्यार्थी एवं अभिभावक राम की भक्ति में भाव विह्वल हो उठे।


विद्यालय की चेयरपर्सन अनीता गर्ग ने राम के चरित्र, एवं उनकी महिमा से सभी को अवगत कराया। विद्यालय के मैनेजिंग ट्रस्टी विनीत गर्ग ने 22 जनवरी को अयोध्या ‘राम मन्दिर’में प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा व मंदिर के उद्घाटन की बधाई देते हुए, मर्यादा पुरुषोतम भगवान राम के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया। सभी के सुख समृद्धि के लिए भगवान श्रीराम से प्रार्थना की व सभी की उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया।


विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ० वाग्मिता त्यागी ने उपस्थित सभी अतिथियों एवं परिजनों को प्रभु राम के इस महात्मय के साक्षी बनने व अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आभार व्यक्त किया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में, प्रशासनिक अधिकारी प्रतिभा शर्मा, सभी कॉडीनेटरर्स व सभी-शिक्षकाओं का भरपूर योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *