अंतरराष्ट्रीय जल दिवस कार्यक्रम का आयोजन

Blog



 बागपत रोड स्थित विद्या नॉलेज पार्क में एक अंतर्राष्ट्रीय जल दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जल संरक्षण और समर्थन को बढ़ावा देना था। इस अवसर पर वन विभाग के विभागीय वन अधिकारी राजेश कुमार, प्रो.वीसी. प्रोफेसर वाई विमला एवं जगरूक नागरिक संघ के महासचिव गिरीश शुक्ला आदि उपस्थित रहें।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि वन विभाग के विभागीय वन अधिकारी राजेश कुमार ने अपने विचार और दिशानिर्देशों के माध्यम से जल संरक्षण के महत्व को बताया और छात्रों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।


इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमें पोस्टर मेकिंग प्रतियोगित में प्रथम स्थान प्रशांत चौहान, द्वितीय स्थान यशी सिंघल, तथा तृतीय स्थान पर आयुषी गुप्ता विजेता रही। वीडियो प्रस्तुति में प्रथम स्थान सागर, द्वितीय हिमांशु तथा तृतीय स्थान पर शिवांशी रही, स्टोरी मेंकिंग में प्रथम स्थान कनिष्का सिंघल, द्वितीय स्थान पायल तथा तृतीय स्थान पर मनीष रहे। नुक्कड़ नाटक में प्रतीक और उनकी टीम विजेता रही।

इस कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र सिंह और श्रुति गर्ग द्वारा किया गया था। छात्रों ने इस कार्यक्रम के लिए अपना सहयोग दिया। स्काउटिंग के लिए विजया और शिखा, फोटोग्राफी के लिए सागर, अभय, अभिषंत, तकनीकी के लिए आशीष, पॉवर मनीष चौहान ने अपना योगदान रहा।
इस अवसर पर स्थान के चेयरमैन श्री प्रदीप कुमार जैन, निदेशक डा. राजीव चेची, डा. अनीता कोटपाल, विभागाध्यक्ष कुलदीप कुमार एवं दीपा शर्मा उपस्थित रही। समारोह में प्रमुख अतिथियों के साथ छात्रों को बधाई दी। छात्रों ने अपनी उपलब्धियों के लिए प्रशंसा पाई।

इस सफल कार्यक्रम के लिए डॉ राजीव चेची ने सभी छात्र एवं छात्राओं बधाई  दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *