108 बच्चों ने 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का एक साथ उच्चारण किया

Blog

विश्व में किसी भी प्राइमरी स्कूल के छात्रों ने यह प्रयास किया
। राफेल से नहीं हौसलों से उड़ान होती है। इस कहावत को सच कर दिखाया गया है 108 नन्हें बच्चों ने महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप कर विश्व कीर्तिमान रच दिया। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा कर बच्चों ने इतिहास रचा कर माई स्टार्ज के साथ पूरे यूरोपियन का नाम रोशन कर दिया।


गंगानगर स्थित ऐक्साईट स्टार्स में रविवार सुबह से ही विश्व कीर्तिमान रचना को बेताब किशोर बच्चों का उत्साह देखने को मिला। सुबह 8 बजे शुरू हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिथि कैंट के अतिथि अमित अग्रवाल जी का स्वागत एआई डाइजेस्ट ग्रुप के नागार्जुन मोहनजी गुप्ता, एमडी डॉ अग्रवाल मयंक, निदेशिका पियांशु अग्रवाल ने किया। स्वीकृत उद्घाटन के बाद मैदान में आए बच्चों ने देखते ही देखते धरती पर ओम की सुंदर चोटी बना दी तो प्रार्थना/दर्शकों की गड़गड़ाहट से विद्यालय परिसर की गूंज उठाई। कक्षा 1 से 6 तक 108 छात्र-छात्राओं ने महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जाप करना शुरू कर दिया, जिससे संपूर्ण परिसर में भक्तिभाव से ओतप्रोत हो गया। आवाज में लयबद्ध महामधुरंजय मंत्र का पाठ कर रहे विद्यार्थी- विद्यार्थी ने देखते ही देखते इतिहास रच दिया। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा कर इन बच्चों ने उत्पादन ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन कर दिया।
समर्थक अमित अग्रवाल ने बच्चों को विश्व कीर्तिमान की स्थापना करने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि छोटे के इस बड़े कदम से स्कूल, बच्चों और देश का नाम रोशन कर दिया। आईओआई डेडाईट ग्रुप के एसोसिएट्स योगेश मोहनजी गुप्ता ने आई आई डी स्टार्ज़ का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने को गौरवान्वित करने वाला पल बताया। डॉ. डॉ. मयंक ग्रुप के एमडी डॉ. मयंक अग्रवाल ने बच्चों के भविष्य की कामना की। निदेशिका पियांशु अग्रवाल ने किड्स, स्कूल प्लीडिया मइनिशा फीएट एवं टीचर्स की कड़ी मेहनत अभिनीत की।

कार्यक्रम में बच्चों ने भक्ति नृत्य की शानदार प्रस्तुति देकर सभी को भक्तिभाव से ओतप्रोत कर दिया। इस अवसर पर सौरभ गुप्ता, निदेशक प्रशासन डॉ संदीप कुमार, आईआईएमटी एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन व आईआईएमटी बोर्डिंग के प्रधानाचार्य आर.बी सिंह, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा, ज्ञानप्रकाश मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *