आईआईएमटी विश्वविद्यालय के संजीव कुमार मिश्र को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधिअफ्रीका महाद्वीप के घाना स्थित वैबिक विश्वविद्यालय के द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से विभूषित किया

Blog


मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय, मेरठ के वरिष्ठ असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव कुमार मिश्र को अफ्रीका महाद्वीप के घाना स्थित वैबिक विश्वविद्यालय के द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से विभूषित किया गया।


दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में ‘वैबिक विश्वविद्यालय’ के द्वारा आयोजित किए गए दीक्षांत समारोह में वैबिक विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बिशप डॉ. फेलिक्स ओफोसु डीजेन ने आईआईएमटी विश्वविद्यालय, मेरठ के स्कूल ऑफ़ मीडिया, फिल्म एंड टेलीविजन स्टडीज में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर कार्यरत संजीव कुमार मिश्र को डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की। यह उपाधि संजीव कुमार मिश्र को उनके ढ़ाई दशक की मीडिया, साहित्य और समाज सेवा के क्षेत्र में प्राप्त की गई उपलब्धियां को चिन्हित हुए दिया गया।
संजीव कुमार मिश्र ढ़ाई दशक से लगातार प्रिंट मीडिया, रेडियो, टीवी और न्यू मीडिया में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। वह विभिन्न विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में पत्रकारिता के उच्च पदों पर रहते हुए लगातार अध्यापन कार्य से जुड़े रहे हैं।आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डॉ० मयंक अग्रवाल, कुलपति डॉ० दीपा शर्मा और अन्य पदाधिकारी ने संजीव कुमार मिश्र की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की। संजीव कुमार मिश्र ने इस उपलब्धि को ईश्वर की अनुकंपा, माता-पिता का आशीर्वाद बताते हुए साथियों के सहयोग और विद्यार्थियों के विश्वास को समर्पित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *