दिल्ली पब्लिक स्कूल में छात्र संघ की नव निर्वाचित कार्यकारिणी का किया गया गठन, दिलाई गई शपथ

Blog
                                   छात्रों में नेतृत्व की भावना का विकास करने के उद्देश्य से आज दिल्ली पब्लिक स्कूल मेरठ में छात्र संघ की  नव निर्वाचित कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिलाधिकारी  दीपक मीणा एवं जिला न्यायाधीश  रजत सिंह जैन उपस्थित रहे साथ ही विद्यालय की प्रोवाइस चेयरपर्सन  शशि सिंह तथा विद्यालय के प्रबंधक  अतुल सिंह भी कार्यक्रम के साक्षी रहे। 
सर्वप्रथम विद्यालय के प्रधानाचार्य  एन सिंह ने अतिथियों का परंपरागत रूप से स्वागत किया। उन्होंने अपने संबोधन में सभी अतिथियों का कार्यक्रम में अपनी गरिमामयी उपस्थित से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त किया। अतिथियों के सम्मान में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के नवनिर्वाचित हेड गर्ल व हेड बॉय के साथ  सभी अन्य पदाधिकारियों को बैज प्रदान किए गए तथा उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर रानी लक्ष्मी बाई के जीवन वृत पर आधारित एक शौर्य गाथा नृत्य नाटिका भी प्रस्तुत की गई, जिससे कि बच्चे उनकी वीरता से प्रेरित होकर उनके आचरण को अपने आचरण में उतर सके। 
 अतिथि ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए बच्चों को उनके कर्तव्यों का बोध कराया। उन्होंने कहा कि आज के ये बच्चे हमारे कल का भविष्य होंगे, तो उन्हें जीवन में अनुशासन का पालन करना अनिवार्य है क्योंकि यदि जीवन में अनुशासन है तो सफलता अवश्य मिलती हैं। उन्होंने बच्चों के सुखद भविष्य की कामना करते हुए आशीष वचन दिए। अंत में विद्यालय की उप प्रधानाचार्य  वर्षा भारद्वाज ने सभी अतिथियों का उनके आगमन के लिए आभार व धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *