कैडेट्स ने पोस्टर और कार्ड बनाकर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

Blog

 
गुरुनानक गर्ल्स इण्टर कॉलेज कंकरखेड़ा में आज स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के अन्तर्गत 22 यू पी गर्ल्स यू पी वाहिनी के कमान अधिकारी कर्नल महेश चौहान के निर्देशन में कैडेट्स को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में 42 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया।इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य अमरजीत कौर ने कैडेट्स को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि यदि हमें स्वस्थ रहना है तो अधिकतर बीमारियां गन्दगी के कारण होती है, यदि हमें स्वस्थ रहना है तो हमें अपने आसपास साफ सफाई रखनी होगी। उन्होंने कैडेट्स को कहा की आप स्वयं तो साफ सफाई रखे ही साथ ही अपने आस के लोगो को भी सफाई के प्रति जागरूक करे।

एन सी सी अधिकारी लेफ्टिनेंट बबीता राणा ने अपने व्याख्यान में कैडेट्स को नियमित रूप से अपने शरीर की साफ सफाई रखने के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है, अतः अपने आस पास सफाई रखने के साथ ही व्यक्तिगत रूप से सफाई रखना अति आवश्यक है। कैडेट्स ने पोस्टर और कार्ड बनाकर स्वच्छता ही सेवा है के भाव को रंगो के माध्यम से प्रदर्शित किया।

उसके पश्चात् कैडेट्स ने गुरुनानक बाजार में स्वच्छता अभियान चलाया और लोगो से अपने आसपास सफाई रखने की अपील की।इस अवसर पर मुख्य रूप से कैडेट वंशिका भारद्वाज, प्रियांशी, अनम, छवि, तनु, आंचल आदि कैडेट्स उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *