आर्मी पब्लिक स्कूल प्रोजेक्ट्स को परीक्षा पे चर्चा में शोकेस के लिए चुना गया

Blog

आर्मी पब्लिक स्कूल, मेरठ की दो अभिनव एआई सक्षम परियोजनाओं को 29 जनवरी, 2024 को भारत मंडपम, दिल्ली में आयोजित होने वाली परीक्षा पे चर्चा में प्रदर्शन के लिए शीर्ष 12 परियोजनाओं में से चुना गया है। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम छात्रों को एक मंच प्रदान करता है सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में अपनी अभूतपूर्व पहल प्रस्तुत करें। आर्मी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रीता गुप्ता ने बताया

चयनित परियोजनाएँ इस प्रकार हैं:

“अग्नि सुरक्षा”: एक एआई-सक्षम परियोजना जिसे किसी भी स्थान पर आग का पता लगाने और आग बुझाने की प्रणाली को स्वचालित रूप से सक्रिय करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह नवोन्मेषी समाधान आग की घटनाओं पर तुरंत ध्यान देकर उन्नत सुरक्षा उपायों का वादा करता है। शामिल छात्रों में आस्था, अर्शिया गोस्वामी और तनिष्क शामिल हैं।

“ब्राइट ओ’क्लॉक”: एक और एआई-सक्षम प्रयास, यह परियोजना आसपास के क्षेत्र में मानव आंदोलन के विश्लेषण के आधार पर स्ट्रीटलाइट्स की तीव्रता को समायोजित करके बिजली के संरक्षण पर केंद्रित है। स्ट्रीटलाइट उपयोग को अनुकूलित करके, यह पहल ऊर्जा दक्षता और स्थिरता प्रयासों में योगदान देती है। शामिल छात्राओं में अनन्या, अवनि रावत और दीक्षा शामिल हैं। आर्मी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रीता गुप्ता ने कहा कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान छात्रों को अपनी परियोजनाओं को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा वही आस्था, अर्शिया गोस्वामी और तनिष्क को प्रधान मंत्री के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा यह पूरे स्कूल के लिए बेहद गर्व की बात है। हम इन सराहनीय प्रयासों में शामिल छात्रों और संकाय सदस्यों को हार्दिक बधाई देते हैं, और हम परीक्षा पे चर्चा में एक सफल और समृद्ध अनुभव की आशा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *