सांसद महेश शर्मा और ऊर्जा राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर से रिमोट दबाकर किया प्रेम हॉस्पिटल का शुभारंभ

Blog



मेरठ शास्त्रीनगर स्थित प्रेम हॉस्पिटल का दिल्ली रोड़ स्थित शॉप्रिक्स मॉल के पास रविवार को बीजेपी सांसद महेश शर्मा और उ०प्र० सरकार के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेन्द्र तोमर ने संयुक्त रूप से हॉस्पिटल के मुख्य द्वार का रिमोट दबाकर शुभारंभ किया। आज से हॉस्पिटल चिकित्सा के लिए खोल दिया गया हैं।

मुख्य अथिति मेहश शर्मा ने कहा कि प्रेम हॉस्पिटल का मुख्य उदेद्श्य हर तबके को उचित चिकित्सा लाभ प्रदान करना है। ऊर्जा राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि प्रेम हॉस्पिटल अत्याधुनिक बुनियादी ढाचाँ हैं जो मरीजो को एक ही छत के नीचे हर सुविधा उपलब्ध करायेगा।

मेरठ चिकित्सा का हब हैं और यहाँ देश भर से लोग चिकित्सा लाभ लेने आते हैं अब ऐसे में प्रेम हॉस्पिटल आने वाले मरीजों के लिये उचित स्थान हैं। प्रेम हॉस्पिटल के निर्देशक डॉ. अनुज शर्मा ने बताया कि प्रेम हॉस्पिटल कि शुरूआत करीब दो दशक पहले एल. ब्लॉक, शास्त्रीनगर, मेरठ से हुई थी। जहाँ पर बड़ी संख्या में आई. वी. एफ. की मदद् से सैकड़ों परिवारों में खुशी की किलकारी गुँजईमान हुई थी। इसी सफलता को देखते हुए हॉस्पिटल में बढ़ने वाले मरीजों को ध्यान में रखते हुए अब और भी आधुनिक तकनीकी व सुविधाओं के साथ चैबीस घंटे सेवा देने के लिए नये परिसर का शुभारम्भ किया जा रहा हैं।

कार्यक्रम में मेरठ मंडल के अपर कमीश्नर अमित कुमार सिंह और एन.सी.आर.आई.एम.एस. के चैयरमेन डॉ. ओ.पी. अग्रवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।
प्रेम हॉस्पिटल मॉडूलर टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर के निर्देशक डॉ. आरती शर्मा का कहना है कि हॉस्पिटल का मिशन ‘‘अब कोई भी गोद नही रहेगी सुनी’’ है। जिसका उददे्श्य संतानों से वंचित दम्पती के जीवन में आई.वी.एफ. के द्वारा इलाज देकर खुशियां लाना है। जिसके लिए उनकी पूरी टीम अब और भी उच्च चिकित्सा देने के लिए समर्पित है।

नये परिसर में एन.आई.सी.यू., प्रस्तूति, बाल चिकित्सा, पैथोलॉजी, प्लास्टिक सर्जरी, रेडियोलोजी, यूरोलॉजी, लैप्रोस्कोपी, कैंसर सर्जरी आदि चिकित्सा सुविधाएं प्रमुख डॉक्टरों द्वारा दी जायेगी। मरीजों को यहाँ विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जायेगी अब आई.वी.एफ. एवं अन्य इलाज के लिए मरीजो को मेरठ से बाहर का रूख नही करना पड़ेगा । हमारी टीम में आनुवांशिकीविदों के साथ प्रमुख प्रजनन, प्रजनन परामर्श और नर्स शामिल है। कॉउंसलिंग के लिए भी अलग विभाग मौजूद रहेगा। हॉस्पिटल की ओर से प्रतिदिन सायं 3 से 6 बजे तक निःशुल्क निःसंतानता परामर्श उपलब्ध रहेगा।


उपहार मिलते ही खिल उठे बच्चों के चहेरे
प्रेम हॉस्पिटल की शुरुआत के साथ ही रविवार को प्रेम आईवीएफ़ सेंटर की वर्षगाठ पर सेंटर की मदद से जन्मे बच्चो के विशेष कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इस दिन बच्चो और उनके माता-पिता के लिए लंच की साथ मस्ती का आयोजन किया गया। साथ ही पूर्व संसद राजेंद्र अग्रवाल ने बच्चो को उपहार भेंट किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *