सेंट जॉन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेरठ कैंट में अनुशासन समिति का गठन

Blog


सेंट जॉन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेरठ कैंट में अनुशासन समिति का गठन किया गया ।जिसमें विद्यार्थियों को भिन्न-भिन्न पदों पर मनोनीत किया गया तथा बैज भी प्रदान किए गए।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस डी. के. ठाकुर तथा रेवरेंड प्रकाश जेम्स उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम विद्यालय प्रधानाचार्या डॉ. शिमोना जैन ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
दीप प्रज्वलन के पश्चात रेवरेंड प्रकाश जेम्स ने एक प्रार्थना भी की ,जिसमें विद्यालय के सभी बच्चों तथा सभी देशवासियों के हित और सुख और समृद्धि की प्रार्थना की।
विद्यालय के क्वायर ग्रुप के द्वारा एक वेलकम सॉन्ग भी प्रस्तुत किया गया।
इस कार्यक्रम में प्राइमरी के विद्यार्थियों द्वारा वेलकम डांस प्रस्तुत किया गया।कार्यक्रम में कृष्णा जादून कक्षा 12 को हेड बॉय तथा मान्या शर्मा कक्षा 12 को हेड गर्ल मनोनीत किया गया। जतिन सरवान ,तनिष्क सिंह,शावेज, पीयूष ,दृष्टि पंवार, तथा अथर्वी को वायसराय के पदों पर मनोनीत किया गया ।

विभिन्न गतिविधियों के लिए भिन्न-भिन्न क्लब भी गठित किए गए। जिनमें इको क्लब अध्यक्ष हार्दिक, आईटी क्लब अध्यक्ष अखिल, स्पोर्ट्स कैप्टन अभिशिक्त आइजैक लाल, क्रिएटिव क्लब अध्यक्ष वंशिका, डांस क्लब अध्यक्ष देविका , स्टूडेंट वेलफेयर क्लब अध्यक्ष आदित्य ,डिसिप्लिन बोर्ड अध्यक्ष रिद्धि , आदि विद्यार्थियों को मनोनीत किया गया। प्राइमरी विंग के हेड बॉय आदित्य भारती तथा हेड गर्ल काव्या मलिक को मनोनीत किया गया।
मनोनीत सभी पदाधिकारीयों के साथ-साथ हेड बॉय तथा हेड गर्ल ने भी अपने पद की शपथ ली।
कार्यक्रम में एक लघु नाटिका प्रस्तुत की गई जिसमें संदेश दिया गया कि कठिन परिश्रम तथा लगन से किसी भी गंतव्य को प्राप्त किया जा सकता है जिसके लिए नेतृत्व क्षमता का विकास करना अनिवार्य है।
अनुशासन समिति के गठन के इस कार्यक्रम में पासिंग ऑफ द फ्लेम की परंपरा का भी पालन किया गया।
अंत में कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्या डॉ शिमोना जैन ने अपने विचार साझा किए उन्होंने कहा कि विद्यार्थी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए अनुशासित होना ।
अनुशासित विद्यार्थी ही अपने लक्ष्य को पूर्ण सफलता के साथ प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया तथा विद्यार्थियों को भविष्य में अनुशासित होने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डी.के. ठाकुर ने भी अपने विचार रखे तथा विद्यार्थियों को अनुशासित जीवन जीकर एक सभ्य तथा सफल मनुष्य बनने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम का समापन विद्यालय की छात्राओं के द्वारा एक नृत्य प्रस्तुति के साथ किया गया ।कार्यक्रम का मंच संचालन दीपा तथा मैम वृन्दा तथा अभिनव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *