कैडेट्स ने चलाया स्वच्छता अभियान

Blog

 
डी ए वी इण्टर कॉलेज कंकरखेड़ा में आज स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के अन्तर्गत 70 यू पी वाहिनी के कमान अधिकारी कर्नल पंकज मग्गो के निर्देशन में कैडेट्स को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम में 90 कैडेट्स ने प्रतिभाग किया इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य सुशील कुमार शर्मा ने कैडेट्स को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि अधिकतर बीमारियां गन्दगी के कारण होती है, यदि हमें स्वस्थ रहना है तो हमें अपने आसपास साफ सफाई रखनी होगी। उन्होंने कैडेट्स को कहा की आप स्वयं तो साफ सफाई रखे ही साथ ही अपने आस के लोगो को भी सफाई के प्रति जागरूक करे। एन सी सी अधिकारी सुबोध कुमार ने अपने व्याख्यान में कैडेट्स को नियमित रूप से अपने शरीर की साफ सफाई रखने के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है, अतः अपने आस पास सफाई रखने के साथ ही व्यक्तिगत रूप से सफाई रखना अति आवश्यक है।उसके पश्चात कैडेट्स ने गोविंदपुरी में नाले के किनारे फैली गन्दगी को साफ कर वहां रहने वाले लोगो से साफ सफाई रखने की अपील की।

नागरिकों ने कैडेट्स को अपने आस पास सफाई रखने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर मुख्य रूप से कैडेट दीपू, अर्जुन, वंश चौहान, आरूष , विमर्श, चेतना, निहारिका, खुशी, कीर्तिका , जागृति गुनगुन आदि कैडेट्स उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *